मुख्यमंत्री मुफ्त दवाएं स्कीम

राजस्थान भारत में 15 वीं स्थान पर है, राज्य भी इस महत्वाकांक्षी मुफ्त दवाएं योजना शुरू की है. - अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राज्य सरकार के लिए राज्य और मुख्यमंत्री मुफ्त दवाएं योजना के लोगों को पता लगाना है कि कोई भी चिकित्सा सुविधाओं से वंचित रहता है करने के लिए शुरू किया गया है को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है. श्री गहलोत रविवार को गांधी जयंती के अवसर पर योजना शुरू करने के बाद सवाई माधोपुर में विशाल सभा को संबोधित कर रहे थे.


मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान के लिए इस महत्वाकांक्षी योजना का शुभारंभ 15 राज्य है. राज्य सरकार इस योजना के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए सभी आवश्यक तैयारी बना दिया है, उन्होंने कहा. वह सभी दलों, गैर सरकारी संगठनों, बुद्धिजीवियों और सरकारी कर्मचारियों से सार्वजनिक प्रतिनिधियों से कहा कि वे आगे आएं और इस तरह जनता के कल्याण के लिए योजनाओं के प्रभावी कार्यान्वयन में मदद.


श्री गहलोत ने कहा कि राजस्थान जननी शिशु सुरक्षा योजना 'हाल ही में राज्य में शुरू भी माँ के जीवन को बचाने पर उचित ध्यान और शिशु के साथ लागू किया जा रहा है. वह पहले कहा कि संस्थागत प्रसव का प्रतिशत महज 24.5 था, लेकिन अब यह 70 प्रतिशत तक पहुँच गया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बीपीएल जीवन रक्षा कोष योजना पहले और एपीएल परिवारों रुपये होने के रूप में प्रभावी रहेगा. 5000 मासिक आय भी रुपये की वित्तीय सहायता प्राप्त करने का हकदार होगा. मुख्यमंत्री बीपीएल जीवन रक्षा कोष के तहत इलाज के लिए 60,000.


मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने हाल ही में मुख्यमंत्री ग्रामीण बीपीएल आवास योजना की शुरूआत की है और अगले तीन वर्षों में राज्य बीपीएल बीपीएल आवास की सुविधा प्रदान करते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ने भी डीजल पर वैट कम करने और प्रति राज्य में एलपीजी सिलेंडर के लिए 25 रुपये की सब्सिडी देकर आम आदमी को राहत प्रदान करने के प्रयास किए हैं.


केंद्रीय वित्त मंत्री श्री नमो नारायण मीणा के लिए राज्य मंत्री, पूर्व ऊर्जा मंत्री डॉ. चन्द्रभान, मंत्री सवाई माधोपुर श्री प्रमोद जैन Bhaya और अन्य जन प्रतिनिधियों के आरोप में भी समारोह को संबोधित किया

नवीनतम समाचार

tadc-2जयपुर, 23 जनवरी। सहकारिता एवं गोपालन मंत्री श्री अजय सिंह किलक ने सोमवार को भवानीसिंह मार्ग पर स्थित कॉनफैड के नवजीवन उपहार स्टोर से ऑनलाईन शॉपिंग की...........