उपलब्धियॉं

दिनांक 2 अक्टूबर 2011 से माननीय मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा वितरण योजना के अन्तर्गत कॉनफैड द्वारा 65 निःशुल्क दवा वितरण केन्द्रों के माध्यम से आमजन को निःशुल्क दवाईयां उपलब्ध करवाई जा रही हैं । 

अप्रैल 2012 में जयपुर में दशहरा मैदान, आदर्श नगर में राष्ट्रीय सहकार व्यापार मेले का आयोजन किया गया मेले में राज्य के सहकारी संस्थाओं के साथ-साथ अन्य राज्यों की सहकारी संस्थाओं द्वारा भाग लिया गया।

राज्य की ग्रामीण जनता को अच्छी उपभोक्ता सामग्री,कृषि आदान उपलब्ध कराने के क्रम में प्रत्येक पंचायत स्तर पर दो उपहार सुपरमार्केट खोलने की योजना विभाग द्वारा बनाई गई थी जिसमें कुल 483 मिनी सुपर मार्केट ,ग्राम सेवा सहकारी समिति स्तर पर खोले जाने हैं परन्तु माह जुलाई 2012 तक कुल 453 उपहार मिनी सुपरमार्केट खोले जा चुके हैं तथा शेष उपहार मिनी सुपर मार्केट शीघ्र आरंभ किए जावेंगे। 

सम्मानीय ग्राहकों को संघ के उत्पादों एवं विक्रय केन्द्रों की और आकर्षित करने हेतु सीजनल मेले, दीपोत्सव मेले, मसाला मेले/सहकार मेले एवं स्टेशनरी मेलों का समय समय पर आयोजन किया जाता है। जिसमें राज्य एवं अन्य राज्यों की सहकारी संस्थाओं द्वारा भाग लिया जाता रहा हेै। 

पैंशनर्स के हित में संघ की मेडिकल दूकानों पर अधिक से अधिक सुविधाएंे मुहैय्या कराने के प्रयास किये गए दुकानों की संख्या में वृद्वि, दुकानों पर अधिक से अधिक दवाईयांे की उपलब्धता, दुकानों की साज सज्जा, नवीनीकरण, कम्प्यूटरीकरण, छाया-पानी की व्यवस्था, स्टाफ के व्यवहार में बदलाव इत्यादि जैसे कदम उठाए गए ताकि ग्राहक, विशेष रूप से पैंशनर्स एवं राज्य कर्मचारियों, को सेवाऐं सुगमता से प्राप्त हो सकें।

विक्रय वृद्वि से प्रत्यक्ष/अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े कर्मचारियों के हितार्थ नवीनतम संशोधित प्रोत्साहन योजना लागू की गई। इससे संस्था के व्यवसाय में अप्रत्याशित वृद्वि के साथ साथ लाभदायकता भी बढेगी।

आम जनता की रूचि अनुसार उपभोक्ता वस्तुओं की रेंज का विस्तार किया गया एवं उपहार विक्रय केन्द्रांे को सुपरमार्केट का स्वरूप देने का प्रयास किया गया तथा जिन जिलों में उपहार विक्रय केन्द्र नहीं थे, वहां पर उपहार सुपर मार्केट खोले गये। व्यावसायिक वृद्वि,रिकॉर्ड/सूचनाओं के उचित संधारण एवं ग्राहकों को उत्कृष्ट सुविधा प्रदत्त किये जाने की दृष्टि से सभी प्रशासनिक कार्यालयों,गोदामों एवं विक्रय केन्द्रों को कम्प्यूटराईज्ड किया जा चुका है। 

आरपीए में  नये डिपार्टमेंटल उपहार सुपर मार्केट का संचालन । 

समय-समय पर राज्य सरकार के द्वारा उपभोक्ता उत्पादों की दरों के नियन्त्रण में सहयोग करना जैसे गत वर्षों में दालों एवं प्याज़ के भाव बहुत ज्यादा बढ़ने के कारण कॉनफैड द्वारा भावों को नियन्त्रित करने के लिए दालों एवं प्याज का व्यवसाय किया गया।

  

नवीनतम समाचार

20-2विज्ञप्ति क्रमांक 2121 दिनांक 15.03.2018 एवं 2122 दिनांक 15.03.18 में अपात्र फर्मों के प्रस्ताव निरस्त  
-------20---जयपुर, 9 मई (मुखपत्र)। लगभग एक साल के अंतराल के पश्चात गुलाबी नगरी शुक्रवार को फिर से शुद्ध मसालों की खुश्बू से महक उठेगी। मौका है सहकारिता विभाग के तत्वावधान में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय सहकार मसाला मेले का, जो 10 मई से 20 मई तक जवाहर कला केंद्र में...........
24-08-2012-confed-news-2 राष्ट्रीय सहकार मेला 2019 का आयोजन 10 मई 2019 से 20 मई 2019 तक किया जाएगा  स्थान : जवाहर कला केंद्र, 2, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, ऑप कॉमर्स कॉलेज, झालाना डूंगरी, जयपुर, राजस्थान...........